पहले दिन के अंत तक कुल 519 ऑफर किए गए। इस संख्या में अब तक पेश किए गए 207 पीपीओ (प्री-प्लेसमेंट ऑफर) शामिल हैं।

कानपुर: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) कानपुर ने प्लेसमेंट सीजन 2022-23 की शुरुआत कई वैश्विक और घरेलू रिक्रूटर्स से ऑफर के साथ की है। प्लेसमेंट सीजन 1 दिसंबर, गुरुवार को शुरू हुआ और देर शाम तक चला।

पहले दिन के अंत तक कुल 519 ऑफर किए गए। इस संख्या में अब तक पेश किए गए 207 पीपीओ (प्री-प्लेसमेंट ऑफर) शामिल हैं। पहले दिन कुल 488 छात्रों ने पीपीओ और प्लेसमेंट ऑफर की स्वीकृति के माध्यम से नौकरी हासिल की।

घरेलू (राष्ट्रीय) के लिए इस साल अब तक का उच्चतम पैकेज 1.9 करोड़ रुपये है, जबकि अंतरराष्ट्रीय भर्तीकर्ताओं से भी अच्छी संख्या में पैकेज प्राप्त हुए हैं। कुल मिलाकर 1 करोड़ रुपये से ऊपर के 33 ऑफर मिले हैं। पिछले साल प्लेसमेंट सीजन 2021-22 के पहले चरण के अंत में उच्चतम पैकेज अंतरराष्ट्रीय के लिए 287,550 अमेरिकी डॉलर और घरेलू के लिए 1.2 करोड़ रुपये थे।

आई आई टी (IIT) कानपुर के निदेशक, प्रो. अभय करंदीकर ने कहा, “प्लेसमेंट सीजन 2022-23 की शुरुआत में हमारे सामने आए प्रस्तावों की संख्या से हम खुश हैं। पेश किए गए पैकेजों में समग्र वृद्धि और नए भर्तीकर्ताओं का शामिल होना, आईआईटी कानपुर पर भर्तीकर्ताओं के बढ़ते भरोसे को दर्शाता है। जैसे-जैसे प्लेसमेंट सीजन 2022-23 में आगे बढ़ रहे हैं, हम एक और सफल सीज़न के प्रति आश्वस्त हैं।
इस सीजन में अब तक आईआईटी कानपुर को कुल 72 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले हैं, जबकि पिछले साल 47 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले थे।
आईआईटी कानपुर से इस सीजन में कैपिटल वन, सैप लैब्स, राकुटेन मोबाइल, एनफेज, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, बैन एंड कंपनी, मैकिन्से एंड कंपनी, स्क्वायर प्वाइंट कैपिटल जैसे टॉप रिक्रूटर्स ने छात्रों को अपने साथ जोड़ा है।

आईआईटी कानपुर के बारे में:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर की स्थापना 2 नवंबर 1959 को संसद के एक अधिनियम द्वारा की गई थी। संस्थान का विशाल परिसर 1055 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें 19 विभागों, 22 केंद्रों, इंजीनियरिंग, विज्ञान, डिजाइन, मानविकी और प्रबंधन विषयों में 3 अंतःविषय कार्यक्रमों में फैले शैक्षणिक और अनुसंधान संसाधनों के बड़े पूल के साथ 527 पूर्णकालिक संकाय सदस्य और लगभग 9000 छात्र हैं । औपचारिक स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अलावा, संस्थान उद्योग और सरकार दोनों के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अनुसंधान और विकास में सक्रिय रहता है।
अधिक जानकारी के लिए https://iitk.ac.in पर विजिट करें

Updated on :


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *