प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में दबंगों द्वारा गरीबों, विद्यालयों और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा भाजपा के रसूखदारों की मिलीभगत से चल रहा है

लखनऊ, योगी सरकार जबसे प्रदेश में सत्ता में आयी है पूरे प्रदेश में चाहे वह गरीबों की जमीन हो, विद्यालय हो, सरकारी जमीन हो, सरकारी संरक्षण में सत्ताधारी दल के नेताओं की मिलीभगत से अवैध कब्जे का खेल बदस्तूर जारी है। बुलडोजर सिर्फ गरीब जनता की गाढ़ी कमाई पर चला है किन्तु ऊँची पहुंच वालों पर योगी सरकार कोई भी कार्यवाही करने में विफल रही है। सबका साथ-सबका विकास का नारा पूरी तरह खोखला साबित हो रहा है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि जिस प्रकार लखीमपुर खीरी में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज के द्वार को एक स्थानीय दबंग कालोनाइजर द्वारा संघ के बड़े पदाधिकारी की मिलीभगत से बन्द कर दिया गया। इससे योगी सरकार की सबका साथ-सबका विकास का खोखला नारा उजागर हो गया है। पूरे उत्तर प्रदेश में इसी तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। सरकार सिर्फ लम्बे चैड़े दावे करने में जुटी हुई है।

खाबरी ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व में विद्यालय के द्वार को बन्द किये जाने का विरोध स्थानीय जनता, सामाजिक कार्यकर्ता और अभिभावकों द्वारा लगातार किये जाने से प्रशासन ने गेट को बंद करने के काम को रूकवा दिया था किन्तु शीतकालीन छुट्टी में दबंगों द्वारा विद्यालय के प्रधानाचार्य की आवाज को संघ के बड़े पदाधिकारी के दबाव में बन्द करवाकर गेट बन्द करवाकर अवैध कब्जा कर लिया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि वह तत्काल इस घटना का संज्ञान लेकर दबंगों द्वारा सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज के बन्द किये गये गेट को खुलवाकर दबंगों और दबंगों को संरक्षण देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। यदि अविलम्ब विद्यालय का गेट नहीं खुलवाया गया और अवैध कब्जा नहीं हटाया गया तो कांग्रेस पार्टी आन्दोलन करने को विवश होगी।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *