उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जिनके शासन में रोजाना दंगे होते थे उन्हें प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था रास नहीं आ रही है। उन्होंने कहा है कि अखिलेश आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ कर प्रदेश की जनता में भ्रम फैला रहे हैं।

गिरीश चंद्र यादव ने कहा है कि विगत पांच वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है। वहीं अखिलेश सरकार में प्रतिदिन सैकड़ों दंगे होते थे। प्रदेश में गुंडों और माफिया का राज था। माताओं, बहनों और बेटियों का शाम के समय सड़क पर निकलना दूभर था। हर तरफ अपराधियों का बोलबाला था। ऐसे लोगों को सुशासन और कानून के राज पसन्द नहीं आ रहा है इसलिए वह जनता को गुमराह करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं।

गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर, बरेली, अयोध्या समेत प्रदेश का कोई ऐसा जिला नहीं बचा था जिसमें अखिलेश के राज में दंगा न हुआ हो। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में हुए दंगों में प्रदेश के कई लोग मारे भी गए थे। वहीं अखिलेश सरकार दंगाइयों को बचाती थी और माफिया एवं अपराधियों को संरक्षण भी देती थी। गिरीश यादव ने कहा कि योगी सरकार में दंगाई और अपराधी जेल में हैं। इस बात की पीड़ा अखिलेश को हो रही है।

गिरीश चंद्र यादव ने कहा है कि एनएचआरसी की तरफ से जारी डाटा में साफ कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में वर्ष 2021-2022 में सिर्फ 9 मौतें हुई हैं। उन्होंने कहा कि एनएचआरसी ने यह भी बताया है कि ज्यादतर मौतों का कारण प्राकृतिक और विभिन्न बीमारियां जैसे कि कोविड-19, हार्ट अटैक एवं अन्य गम्भीर बीमारियां हैं।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *