लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को एक जन आंदोलन बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार को उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल का प्रोफाइल पिक्चर बदलकर तिरंगा लगा लिया  है। इसके साथ ही उन्होंने और लोगों से भी अपने सोशल मीडिया की प्रोफाइल पिक्चर बदलने का आग्रह किया है।

अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदलने के साथ मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट किया कि : ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अमृत काल में आदरणीय PM श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में चलाए जा रहे #HarGharTiranga महाभियान में सहभागिता करते हुए आज मैंने अपने सभी Social Media Pages पर तिरंगा को DP बनाया है। आप सभी से आह्वान है कि इस अभियान में आप भी सहभागी बनें। जय हिंद!

मुख्यमंत्री योगी का यह कदम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को भव्य रूप से मनाने के योजनाबद्ध प्रयासों को प्रदर्शित करता है।

आजादी के इस उत्सव को लेकर प्रदेश सरकार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाएगी। इसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

वहीं 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश भर में 4.5 करोड़ ध्वज फहराए जाएंगे जिसके लिए विभिन्न स्वयं सहायता समूह, सामाजिक संगठनों, निजी इकाइयों, गैर सरकारी संगठनों, एमएसएमई सहित अन्य से झंडे बनवाए जा रहे हैं।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *