गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों बुधवार को गोरखपुर में रोजगार और विकास की दोहरी सौगात मिलने जा रही है। उनकी विशेष उपस्थिति में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में लगने वाले वृहद रोजगार मेले में 10 हजार युवाओं को ऑन द स्पॉट नौकरी देने की तैयारी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। 

एमएमएमयूटी में बुधवार सुबह 10 बजे से आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले में देश की कई बड़ी नामचीन कम्पनियों समेत करीब 90 कम्पनियों के प्रतिनिधि युवाओं के चयन के लिए मौजूद रहेंगे। अब तक कम्पनियों की तरफ से दिखाई गई रुचि के मुताबिक एक ही स्थान पर दस हजार नौजवानों को रोजगार मिलने जा रहा है। बुधवार करीब 11 बजे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अपने हाथों से कुछ युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर सौंपेंगे और अपने संबोधन से सभी युवाओं का मार्गदर्शन कर उनका उत्साह बढ़ाएंगे। 

वृहद रोजगार मेले में युवाओं का उत्साहवर्धन करने के बाद सीएम योगी दोपहर 12 बजे नगर निगम की 122.29 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री महानगर के लिए दो ई-टूरिस्ट बस, 10 इलेक्ट्रिक बस, 25 कूड़ा कलेक्शन वाहन और दो जेटिंग कम सक्शन मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कूड़ा कलेक्शन वाहनों के चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र सौंपने के साथ ही सीएम केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित भी करेंगे।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *