-सरकार ने निर्यात नीति में बदलाव कर भी सरकार ने इत्र व्यापारियों को लाभांवित:नवनीत सहगल

-कन्नौज पहुंचे नवनीत सहगल ने इत्र कारोबारियों के साथ की बैठक

कन्नौज/लखनऊ। कन्नौज का इत्र एक जिला-एक उत्पाद ओडीओपी योजना के तहत चयनित उत्पाद है। कन्नौज के इत्र की सुगंध देश विदेश में फैली हुई है। राज्य सरकार ओडीओपी योजना के तहत इत्र उद्यमियों की हर संभव सहायता कर रही है। ऐसे में बुधवार को अपर मुख्य सचिव, एमएसएमई नवनीत सहगल ने कन्नौज पहुंचकर यहां के इत्र कारोबारियों के साथ बैठक की। बैठक में परफ्यूम पार्क के साथ साथ इत्र कारोबारियों की समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

नवनीत सहगल ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर का बनाने के लिए योगी सरकार फोकस कर रही है। ऐसे में कन्नौज का इत्र प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक नई मजबूती देता है। उन्होंने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत कन्नौज का इत्र विदेशों तक में अपनी महक से फैला रहा है। यही नहीं प्रदेश सरकार इत्र उद्योग के विकास के लिए तकनीकी के इस्तेमाल और इनोवेशन को भी बढ़ावा दे रही है। सरकार का मकसद है कि कन्नौज के इत्र उद्योग को और ज्यादा बढ़ाया जाए ताकि यहां के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया हो सके।

नवनील सहगल ने परफ्यूम पार्क का जिक्र करते हुए कहा कि नवंबर तक कन्नौज के इत्र उद्योग को बढ़ावा देने के लिए परफ्यूम पार्क भी बनकर तैयार हो जाएगा। अभी इसे 50 एकड़ में बनाया जा रहा है और आने वाले वक्त में इसे बढ़ाते हुए ज्यादा से ज्यादा इत्र कारोबारियों को लाभांवित करने की योजना भी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्यात नीति में बदलाव कर भी सरकार ने इत्र व्यापारियों को लाभांवित किया है। ताकि इत्र कारोबारी देश ही नहीं विदेशों में भी इत्र की महक को फैला सके।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *