आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण – 2022 के लिए विभिन्न प्रतिभागी शहरों को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में स्वच्छता के लिए विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। स्वच्छ सर्वेक्षण – 2022 में 4355 से अधिक शहरों ने प्रतिभाग किया।
स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में नोएडा को उत्तर प्रदेश में प्रथम, अपनी श्रेणी में पूरे देश में 5वां स्थान तथा देश में ओवरऑल 11वां स्थान प्राप्त हुआ। नोएडा प्राधिकरण अपने स्वयं के संसाधनों से ही स्वच्छता सम्बन्धी समस्त कार्यों का संचालन करता है। नोएडा की तरफ से ये अवार्ड औद्योगिक विकास और निर्यात प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी के साथ-साथ श्रीमती रितु माहेश्वरी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं श्री विजय रावल, परियोजना अभियन्ता (जन स्वास्थ्य)-प्रथम द्वारा माननीय राज्य मंत्री आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त किया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में नोएडा प्राधिकरण की टीम स्वच्छता के कार्यों के प्रति पूरी प्रतिबद्धता एवं समर्पण के साथ अपने नागरिकों के लिए स्वच्छ एवं हरित नौएडा की परिकल्पना को साकार करने के लिए अग्रसर है।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *