वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर काफी संकल्पित है

वाराणसी: योगी सरकार नए साल में तीन नई पर्यटक पुलिस चौकी खुलेगी। वाराणसी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर काफी संकल्पित है। काशी आने के बाद पर्यटक भयमुक्त होकर घूम सके और उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए कमिश्नरेट पुलिस वाराणसी में तीन नए पर्यटक पुलिस चौकी खोलेगी। नए साल पर सौगात के रूप में अस्सी घाट, नमो घाट और स्वर्वेद मंदिर में भक्तों और पर्यटकों की संख्या बढ़ने से यहां भी पर्यटक पुलिस चौकी खोलने की योजना है।

नव्य व दिव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के बाद और विकास के मॉडल नई काशी को देखने के लिए वाराणसी में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। काशी आने वाला पर्यटक बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के साथ ही घाटों का रुख जरूर करते हैं। सैलानी गंगा में आस्था की डुबकी, सुबह-ए-बनारस, गंगा आरती और नौका विहार का आनंद लेते हैं। पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी मुथा अशोक जैन ने बताया कि गंगा के घाटों के दोनों छोर, नमो घाट और अस्सी घाट पर सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पर्यटक पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी।

दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद मंदिर प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटित होने के बाद यहाँ भक्तों और सैलानियों की संख्या बढ़ती जा रही है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि वाराणसी-गाज़ीपुर रोड पर स्थित स्वर्वेद मंदिर में पर्यटकों और भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां भी पर्यटक पुलिस चौकी खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि तीनो पर्यटक पुलिस चौकी में पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहगी।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *