एनडीटीवी शेयर की कीमत: आज के उच्चतम मूल्य 306.55 रुपये के साथ ही शेयर केवल दो दिनों में 36.18 प्रतिशत बढ़ गया है

नई दिल्ली: एनडीटीवी के शेयरों में पिछले दो कारोबारी दिनों में 36% की जबरदस्त तेजी आई है। कंपनी के शेयर मंगलवार को 15.01 फीसदी बढ़कर 306.55 रुपये पर पहुंच गए। सोमवार को शेयर 20.27 फीसदी बढ़कर 266.55 रुपये पर बंद हुए थे। इस तेजी के बाद एनडीटीवी के शेयरों में पिछले दो दिनों में 36.18 फीसदी की वृद्धि हुई है। हालांकि, साल-दर-साल (वाईटीडी) के आधार पर शेयर में 14 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है।

शेयरों में इस तेजी के कारणों के बारे में पूछे जाने पर कंपनी ने कहा कि किसी भी विशिष्ट घटना के कारण शेयरों में तेजी नहीं आई है। कंपनी ने कहा कि बाजार में समग्र सकारात्मक रुझान और मीडिया सेक्टर में मजबूत प्रदर्शन के कारण शेयरों में तेजी आई है।

एनडीटीवी के शेयरों में तेजी के पीछे बाजार विश्लेषकों ने भी कई कारण बताए हैं। कुछ विश्लेषकों का कहना है कि मीडिया सेक्टर में विज्ञापन खर्च बढ़ने के कारण शेयरों में तेजी आई है। वहीं, कुछ विश्लेषकों का कहना है कि एनडीटीवी के नए डिजिटल प्लेटफॉर्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के कारण शेयरों में तेजी आई है।

शेयरों में तेजी के बाद एनडीटीवी के प्रमोटरों की हिस्सेदारी 32.3 फीसदी हो गई है। वहीं, विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी 20 फीसदी हो गई है।

गौरतलब है कि एनडीटीवी एक भारतीय समाचार चैनल है। कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली में है। एनडीटीवी हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में समाचार प्रसारण करती है।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *