केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के कौशांबी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला

कौशांबी, लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के कौशांबी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि आजादी के बाद इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि संसद का बजट सत्र बिना चर्चा के समाप्त हो गया। विपक्ष ने राहुल गांधी के लिए बजट सत्र को चलने नहीं दिया। राहुल ने विदेश में जाकर भारत का अपमान किया। देश की जनता देखती भी है, और समझती भी है। एक बार फिर मोदी की सरकार 300 पार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस और विपक्ष का परिवारवाद खतरे में है। आपने इस देश के लोकतंत्र को जातिवाद और परिवारवाद में जकड़कर रखा। मोदी ने परिवारवादी पार्टियों को हराया।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कौशांबी महोत्सव-2023 का उद्घाटन किया। इस मौके पर राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। उद्घाटन समारोह के बाद संबोधन में अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। शाह ने कहा, सपा, बसपा और कांग्रेस का यहां सूपड़ा साफ करके मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। फिर यहां मोदी ने योगी को मुख्यमंत्री बनाया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हम यहां 2024 में मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेकर आए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री बोले सूरत की कोर्ट ने राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करते हुए संसद की उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया। इसी वजह से संसद को चलने नहीं दिया गया। उन्होंने आगे कहा, ये कानून कौन लाया। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देकर इस कानून को बनाया। मनमोहन सिंह उस समय लालू प्रसाद यादव को बचाने के लिए इस कानून को सुधारना चाहते थे। राहुल गांधी ने उन्हें रोका। अब तक 17 सांसदों की सदस्यता गई है। राहुल की भी गई। इस पर कांग्रेस वालों ने काले कपड़े पहनकर पूरी संसद बंद कर दी।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि कानून का पालन करना हर नागरिक का धर्म होता है। राहुल सांसद थे। इस फैसले को चुनौती देते, लेकिन उन्होंने संसद के महत्वपूर्ण वक्त को बलि चढ़ा दिया। राम मंदिर का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा रोड़े अटकाने का काम कर रही थी। अब भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा है, उसमें आतंकवाद समाप्त करने का काम हमने किया। हमने धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए हमारा कर दिया।

योगी सरकार ने करके दिखाया
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बौद्ध काल के 16 महाजनपदों में सबसे समृद्ध कौशांबी को माना जाता था। कलिंग विजय के बाद सम्राट अशोक भी यहां आकर रहे। एक जनपद में 612 करोड़ रुपए से ज्यादा कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन होना अपने आप में बड़ी बात है, लेकिन योगी सरकार ने यह करके दिखाया। एक जनपद होने का जा रहा है। यह अपने आप में बड़ी बात है। कौशांबी में आयोजित हुए सांसद खेल कूद प्रतियोगिता में 16 हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। उनमें से 3324 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया है।


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *