64 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

विक्रम किर्लोस्कर, वाइस चेयरमैन, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्रा. लिमिटेड और भारत के मोटर वाहन उद्योग के दिग्गजों में से एक, जो भारत में टोयोटा का चेहरा भी थे, का मंगलवार को 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, विक्रम किर्लोस्कर को बड़े पैमाने पर दिल का दौरा पड़ा।

टोयोटा इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान में विकास की पुष्टि की। बयान में कहा गया है, “29 नवंबर 2022 को टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन श्री विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन की सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में, हम सभी से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। हम उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। 30 नवंबर 2022 को दोपहर 1 बजे बेंगलुरु में अंतिम सम्मान दिया जा सकता है।”

विक्रम किर्लोस्कर के परिवार में उनकी बेटी मानसी किर्लोस्कर और पत्नी गीतांजलि किर्लोस्कर हैं। विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक थे। उन्होंने वर्षों तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। विक्रम किर्लोस्कर किर्लोस्कर समूह की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे। वह किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी थे।

उद्योग जगत में विक्रम किर्लोस्कर के निधन से शोक है, बड़े बड़े उद्योगपतियों और हस्तियों ने उनके निधन पर शोक और संवेदना प्रकट की है 

News Source : Mint


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *