रॉबिनहुड आर्मी, बुकलैंड बुक फेयर-2023 एवं पिंक शी फाउंडेशन के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रमों का
हुआ आयोजन

लखनऊ मेट्रो ने हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 74 वें गणतंत्र दिवस का धूम-धाम से स्वागत किया।रॉबिनहुड आर्मी के 60 अल्प-सुविधा प्राप्त बच्चों को कृष्णा नगर एवं भूतनाथ मेट्रो स्टेशन से हजरतगंज मेट्रो स्टेशन तक मुफ्त यात्रा करवाई गई। लखनऊ मेट्रो में पहली बार सवारी कर बच्चों के चहरे खुशी से खिल उठे। मेट्रो यात्रा के बाद बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और 3 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कारों का प्रायोजन बुकलैंड बुक फेयर-2023 द्वारा किया गया।
श्री सुशील कुमार, प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसीएल ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की एवं चित्रकला प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पहला, दूसरा एवं तीसरा पुरस्कार से सम्मानित किया। चित्रकला प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार अनिकेत, दूसरा सुधांशू एवं तीसरा पुरस्कार करण के नाम हुआ। चित्रकला प्रतियोगिता के बाद हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। नुक्कड़ नाटक में पिंक शी फाउंडेशन के बच्चों ने हिस्सा लिया एवं स्वतंत्रता सेनानी रानी लक्ष्मी बाई पर दिल को छू लेने वाले नाटक की प्रस्तुति दी। श्री सुशील कुमार ने पिंक शी फाउंडेशन के बच्चों को प्रशंसा प्रमाण पत्र
देकर उनका मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम का समापन बुकलैंड बुक फेयर-2023 से श्री जफर हसन एवं श्री अली हसन, पिंकशी फाउंडेशन एवं रॉबिनहुड आर्मी के मुख्य अतिथियों ने लखनऊ मेट्रो को धन्यवाद कर किया।

नुक्कड़ नाटक एवं चित्रकला प्रतियोगिता के प्रतिभागियों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “यूपीआरएमसीएल लोगों को विश्व स्तरीय सेवाएं देने के साथ-साथ समाज कल्याण पर भी जोर देता आया है। मैं ड्राइंग प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ-साथ पिंक-शी फाउंडेशन को भी बधाई देता हूं। इसके अलावा, 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर, मैं लखनऊ मेट्रो के सभी यात्रियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं और उनसे समय और धन बचाने के लिए इस मास ट्रांजिट सिस्टम का उपयोग करने का अनुरोध करता हूं।”


यह भी पढ़ें



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *